WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
IRCON Vacancy

IRCON Vacancy 2024: इंडियन रेलवे कंस्ट्रक्शन में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, सैलरी 1,40,000 रुपये

IRCON Vacancy 2024: IRCON इंटरनेशनल लिमिटेड ने रेल मंत्रालय के तहत नौकरियों के लिए एक अवसर प्रदान किया है, जो कि मानव संसाधन प्रबंधन के क्षेत्र में है। इस भर्ती के लिए 6 पद रिक्त हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 10 मई 2024 है।

जो भी अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं वह सभी निचे दिए गए आवेदन फॉर्म लिंक के माध्यम से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करके आवेदन कर सकते हैं। आवेदन से जुडी सभी आवश्यक जानकारी जैसे की आवेदन शुल्क, आयु सिमा, शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन प्रक्रिया जानने के लिए पोस्ट को पूरा पढ़े।

IRCON Vacancy 2024 Notification

IRCON इंटरनेशनल लिमिटेड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार असिस्टेंट मैनेजर और ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट (HRM) के पदों पर भर्ती की जा रही है।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से HR/Personnel/IR /PM में फुल टाइम पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री/ डिप्लोमा न्यूनतम 60% अंकों के साथ पास होना आवश्यक है।

चयनित उम्मीदवारों को भत्ते और PRP (IDA) मिलाकर 40,000 ₹ से 1,40,000 ₹ तक वेतन दिया जायेगा। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मई 2024 निर्धारित की गयी है।

इंडियन रेलवे कंस्ट्रक्शन भर्ती आवेदन शुल्क

IRCON Vacancy 2024 के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 1000₹ निर्धारित किया गया है। अन्य वर्गों के लिए आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

इंडियन रेलवे कंस्ट्रक्शन भर्ती आयु सीमा

इंडियन रेलवे कंस्ट्रक्शन भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु अधिकतम 30 वर्ष रखी गयी है। आयु की गणना 01 अप्रैल 2024 को आधार मानकर की जाएगी। साथ ही आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट सरकारी नियमानुसार दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन को चेक करें।

इंडियन रेलवे कंस्ट्रक्शन भर्ती शैक्षणिक योग्यता

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार इंडियन रेलवे कंस्ट्रक्शन भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता पोस्ट ग्रेजुएशन पास रखी गयी है। यदि अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से HR/Personnel/IR /PM में फुल टाइम पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री/ डिप्लोमा न्यूनतम 60% अंकों के साथ उत्तीर्ण की है तो वह आवेदन कर सकता है।

इंडियन रेलवे कंस्ट्रक्शन भर्ती 2024 सैलरी

IRCON Vacancy 2024 के लिए चयनित उम्मीदवारों को वेतनमान PRP (IDA) सहित 40,000₹ से 1,40,000₹ रुपये तक मिलेगा।

इंडियन रेलवे कंस्ट्रक्शन भर्ती चयन प्रक्रिया

IRCON Vacancy 2024 के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के माध्यम से किया जायेगा। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन को चेक करें।

इंडियन रेलवे कंस्ट्रक्शन भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इंडियन रेलवे कंस्ट्रक्शन भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन स्वीकार किये जा रहे है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें –

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले निचे दिए गए आवेदन फॉर्म के लिंक पे क्लिक करके फॉर्म को डाउनलोड कर लें।
  • आवेदन फॉर्म डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकल लें।
  • इसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गयी सभी जानकारियों को ध्यान से पढ़कर भर लें।
  • इसके पश्चात् आवेदन फॉर्म के साथ अपने सभी दस्तावेजों की छायाप्रति अपनी फोटो और हस्ताक्षर के साथ सेल्फ अटैच कर दें।
  • इसके बाद नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पे आवेदन फॉर्म को 10 मई 2024 से पहले भेज दे।

IRCON Vacancy Check

  • आवेदन फार्म शुरू: 19 अप्रैल 2024
  • आवेदन की अंतिम तिथि: 10 मई 2024
  • ऑफीशियल नोटिफिकेशन: Click Here
  • आवेदन फॉर्म: Click Here

अन्य पोस्ट –

Scroll to Top